Wed. Oct 16th, 2024

सात दिनों में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को क्लोज नहीं किया, वे अधिकारी जमा करेंगे एक हजार रुपये?

खरगोन। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने टीएल बैठक में सीएम हेल्पलाइन में कोताही बरतने वाले विभागीय अधिकारियों की जमकर खिंचाई की। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने और उनसे एक हजार रुपये की राशि रेडक्रॉस में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। बैठक में सर्वप्रथम सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा की गई। इस दौरान निर्देशित किया गया कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का तत्परता के साथ निराकरण किया जाए। जिससे जिले की ग्रेडिंग अच्छी हो सके। 

सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया कि वे अपने क्षेत्र के अस्पताल एवं स्वास्थ्य केन्द्र में सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए ब्लॉक स्तर के अधिकारी से नियमित रूप से निरीक्षण कराएं। प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के अंतर्गत बड़े भवनों वाले शासकीय कार्यालयों में बिजली के लिए सोलर पैनल लगवाने के निर्देश दिए गए। जिले के पीएमश्री स्कूलों में लैब एवं लॉयब्रेरी की व्यवस्था के लिए कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। सीएम राइज योजना के अंतर्गत जिन स्कूल भवनों के लिए जमीन आवंटित कर दी गई है उनके भवन का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने कहा गया।

सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने क्षेत्र के नदी नालों पर बने पुल-पुलियाओं और रपटों की निगरानी करें और ये सुनिश्चित करें कि उन पर पानी होने पर कोई भी व्यक्ति उसे पार न करें। नदी नालों व जलाशयों में बाढ़ की स्थिति में कोई दुर्घटना न हो। जिले के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित जीर्ण-शीर्ण भवनों जिनसे जनहानि होने की संभावना हो उन्हें गिराने की कार्यवाही करें। यदि कोई शासकीय भवन भी जीर्ण-शीर्ण हो तो उसे गिराया जाए।

Related Post